विदेशी मुद्रा व्यापार में भारत अवैध आप्रवासियों


भारतीय रिजर्व बैंक ने इंटरनेट पर अवैध विदेशी मुद्रा व्यापार के खिलाफ चेतावनी दी है भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने भारतीय निवेशकों और बैंकों को इंटरनेट और इलेक्ट्रॉनिक ट्रेडिंग पोर्टल्स के माध्यम से अवैध विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार के खिलाफ चेतावनी दी है, जो गारंटीकृत उच्च लाभ प्रदान करती है। यह देखा गया है कि विदेशी विदेशी मुद्रा व्यापार कई विदेशी इंटरनेट एक्सचेंज पोर्टल्स पर शुरू किए गए हैं, जो कि ऐसे विदेशी मुद्रा व्यापार के आधार पर गारंटीकृत उच्च रिटर्न की पेशकश के साथ निवासियों को लुभाने वाले हैं। इन इंटरनेटओनलाइन पोर्टल्स के विज्ञापन लोगों को विदेशी मुद्रा में भारतीय रुपए में प्रारंभिक निवेश राशि का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, आरबीआई ने एक परिपत्र में कहा। भारतीय रिज़र्व बैंक के मुताबिक, कुछ कंपनियों ने ऐसे एजेंटों को निशाना बनाया है जो व्यक्तिगत रूप से विदेशी मुद्रा व्यापार निवेश योजनाओं को शुरू करने के लिए लोगों से संपर्क करते हैं और उन्हें बेहिसाबी अत्यधिक रिटर्न के वादे के साथ लुभाने के लिए कहते हैं। इन पोर्टल्स के जरिए ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापार बड़े लाभ उठाने या एक निवेश के आधार पर एक मार्जिन के आधार पर किया जाता है, जहां रिटर्न फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग पर आधारित होते हैं। जनता को भारत में बैंकों के साथ बनाए गए विभिन्न खातों में क्रेडिट कार्डडेपोजिट के माध्यम से ऐसे ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार लेनदेन के लिए मार्जिन भुगतान करने के लिए कहा जा रहा है। यह भी यह पाया जाता है कि व्यक्तियों के नाम या खातों के लिए अलग-अलग बैंक शाखाओं में मार्जिन मनी, निवेश का पैसा इकट्ठा करने के लिए खोले जा रहे हैं, आरबीआई ने कहा। बैंकों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और ऐसे लेनदेन के संबंध में अतिरिक्त सतर्क रहें, आरबीआई ने चेतावनी दी। यह स्पष्ट किया जाता है कि भारत में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रत्यक्ष रूप से भारत से बाहर एकत्र करने और इस तरह के भुगतान को अंजाम देने से खुद को फेमा, 1 999 के उल्लंघन के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्तरदायी होगा और इसके अलावा आपके ग्राहक (केवायसी) के नियमों के संबंध में नियमों का उल्लंघन करने के लिए उत्तरदायी होगा और विरोधी मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) मानक, यह कहा। भारतीय रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि भारत में रहने वाला व्यक्ति, सिक्योरिटीज कॉन्ट्रैक्ट (विनियमन) अधिनियम, 1 9 56 की धारा 4 के तहत मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंज पर मुद्रा वायदा या मुद्रा विकल्प में प्रवेश कर सकता है, या तो जोखिम के लिए जोखिम या अन्यथा, इस तरह की शर्तों के अधीन है और शर्तों को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों में निर्धारित किया जा सकता है। भारत में टीओटी विदेशी मुद्रा व्यापार अवैध है, यहां प्रमुख मुद्राओं के व्यापार की चाल है। वर्ष 2018 में आरबीआई ने स्पष्ट नोटिस जारी किया कि भारतीयों को अनुमति नहीं है अंतर्राष्ट्रीय विदेशी मुद्रा ओटीसी (काउंटर पर) बाजार में व्यापार करने के लिए (आप इसे आरबीआई की वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं) इस बीच, स्टॉक एक्सचेंजों ने व्यापारियों को USDINR जैसे मुद्राओं में पद लेने के लिए गेटवे खोल दिया है EURINR, जीबीपीआईएनआर और जेपीआईआईएनआर वर्तमान में इन चार मुद्रा जोड़े व्यापार के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन एक ऐसी चाल है, जिसके द्वारा बड़े व्यापारियों ने EURUSD का कारोबार किया है। उन 4 मुद्राओं का उपयोग करते हुए GBPUSD और USDJPY इस चाल को विदेशी मुद्रा जोड़े बनाने के रूप में जाना जाता है अर्थात मानक मुद्रा जोड़े का उपयोग करके आप प्रमुख मुद्रा जोड़े में एक्सपोजर बना सकते हैं। यह विभिन्न मुद्रा जोड़े पर पदों पर ले जाकर किया जाता है। लंबे और छोटे संयोजन उदाहरण: यदि आप लंबे समय से EURUSD पर रहना चाहते हैं, तो लंबे समय से EURINR और लघु बेच USDINR तो इन दोनों स्थितियों के साथ आप यूरो पर शुद्ध रह सकते हैं और USD पर नेट कम कर सकते हैं। जहां आपकी INR में आपकी स्थिति तटस्थ हो जाएगी, क्योंकि आप दोनों इस पर लंबी और छोटी हैं। अधिक सहायता के लिए नीचे की छवि को देखें 18 अगस्त 2018 को प्रकाशित लेख। आपको यह पढ़ना चाहिए: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग के लिए ट्रेंडिंग मुद्रा जोड़ी का चयन करना विदेशी मुद्रा व्यापारियों के अधिकांश व्यापार के लिए तकनीकी विश्लेषण दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं, इनमें से अधिकांश तकनीकी व्यापारी मुद्रा जोड़े को इस प्रवृत्ति का पालन करना चाहते हैं, ऊपर या नीचे हो सकते हैं । जब मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कहता हूं विदेशी मुद्रा: 4 जुलाई 2018 के लिए EURUSD ट्रेडिंग विश्लेषण: 1.4565 से ऊपर EURUSD खरीदें सबसे अधिक तरल और सबसे ट्रेंडिंग मुद्रा जोड़ी EURUSD है, यूरो भी डॉलर के विरोधी मुद्रा के रूप में जाना जाता है EURUSD 4 जुलाई 2018 के लिए आज 8217 के तकनीकी तकनीकी विश्लेषण (टिप्स), हम अनुशंसा करते हैं, EURUSD में लंबी अवधि (खरीद) दर्ज करें। विदेशी मुद्रा: 16 जून 2018 के लिए EURUSD ट्रेडिंग ट्रेडिंग विश्लेषण: EURUSD के नीचे 1.4205 को आज के कारोबार को बेचें, आज EURUSD 16 जून 2018 के लिए तकनीकी विश्लेषण (सुझाव), हम सलाह देते हैं, 1.4165 और 1.4135 के लक्ष्य के लिए EURUSD नीचे शॉर्ट पोजीशन (बेचना) दर्ज करें और सुरक्षात्मक स्थान भी रखें 1.4225 से अधिक नुकसान बंद करो कारण। विदेशी मुद्रा: 1 जून 2018 के लिए EURUSD ट्रेडिंग विश्लेषण: 1.4445 से ऊपर EURUSD खरीदें आज EURUSD के लिए तकनीकी विश्लेषण (टिप्स) 1 जून 2018, हम अनुशंसा करते हैं, EURO संचित करें या 1.44145 के लक्ष्य के लिए 1.4445 से ऊपर EURUSD में लंबी स्थिति (बेचें) दर्ज करें और 1.4525 भी नीचे सुरक्षात्मक रोकना हानि रखें विदेशी मुद्रा: 30 जून 2018 के लिए EURUSD ट्रेडिंग विश्लेषण: 1.4515 EURUSD से ऊपर EURUSD खरीदें आज विदेशी मुद्रा पर सबसे अधिक कारोबार वाले जोड़ी है, जिससे यह सबसे अधिक तरल जोड़ी बना रही है। यूरो में यूएस की तुलना में उच्च ब्याज दर है इसलिए कई व्यापारियों ने केवल यूरो में खरीद की तलाश की है हम अपने प्रदान करते हैं भावेक पटेल तकनीकी विश्लेषक और निवेशक हैं, उनके हित के क्षेत्रों में शेयर बाजार, विदेशी मुद्रा और सोने शामिल हैं। साझा करने के लिए धन्यवाद। क्या आप इस समीकरण के साथ यूएसई यूडी का व्यापार कर रहे हैं और आपके द्वारा प्राप्त परिणाम क्या हैं। जैसा कि मैंने ब्रोकरेज की गणना की, यह अंतर्राष्ट्रीय व्यापारी के मुकाबले दोगुना (2 पीईपी) है, क्योंकि आप जिस मात्रा में व्यापार करते हैं, वह दोगुना है (एक छोटी और लंबी है)। और लीवरेज कम (1:20 मैक्स) है, लेकिन अगर यह यूआरयूडीड जोड़ी के रूप में परिणाम देता है तो यह शानदार कड़ी है। पुनः धन्यवाद और अपने परिणाम साझा करें। ध्यान रखें कि मैंने अभी तक मुद्राओं का कारोबार किया है। आप सही हैं कि दलाली डबल होगी क्योंकि आप यहां दो पदों को खोलेंगे। मैंने उनके बीच 3 महीने का सह-संबंध देखा है और इसे 0.97 के आसपास बहुत अधिक पाया। तो हमारे बनाया EURUSD अधिक संभावना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कारोबार EURUSD के रूप में एक ही स्थानांतरित हो जाएगा। मैं आपको याद दिलाता हूं कि विदेशी मुद्रा प्रमुख मुद्राओं को व्यापार करने के लिए यह केवल कानूनी है। मैं अपना आत्म व्यापार करूँगा और आपको परिणामों के बारे में बताना होगा, मैं यह देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं। इसके लिए कुछ सीमाएं हैं, क्योंकि हम 9 बजे से शाम 5 बजे तक मुद्रा व्यापार कर सकते हैं, लेकिन शनिवार की सुबह तक अंतरराष्ट्रीय व्यापार 245 होता है। लाभ हमारे लिए सीमित है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय फॉरेक्स का 1: 500 के बारे में बहुत अधिक लाभ उठाना है I पिछले 2 वर्षों से विदेशी मुद्रा में व्यापार कर रहा हूं I मैं यहां सऊदी हूं, विदेशी मुद्रा खाते खोलने के लिए भारतीयों पर कोई प्रतिबंध नहीं है और सभी आय सफेद है। लेकिन भारत में मेरे रिश्तेदार यह कह रहे हैं कि आरबीआई के अनुसार विदेशी मुद्रा व्यापार में अवैध है। मुझे इस बात के बारे में निश्चित नहीं है, लेकिन आरबीआई के अनुसार भारतीय नागरिक को काउंटर (ओटीसी) बाजार पर विदेशी व्यापार करने की अनुमति नहीं है। लेकिन हाँ अगर आपके रिश्तेदार दूसरे देश की नागरिकता रखते हैं तो वे इस विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर सकते हैं। मैंने तुम्हारा मेल बेझिझक में देखा था सऊदी, दुबई, बहरीन जैसे अरब देशों में विदेशी मुद्रा व्यापारिक कानूनी आशीष जोगे कहते हैं भावेकजी, मैं विदेशी मुद्रा में नियमित व्यापारी हूं, लेकिन मैं उस पैसे नहीं बना रहा जो मुझे उम्मीद थी। क्या आप मुझे उन तकनीकों को सिखा सकते हैं जो मुझे स्थितिबद्ध व्यापार के लिए मदद कर सकते हैं। हाय आशीष, मैं देखता हूं कि फॉरेक्स को व्यापार करना मुश्किल हो जाता है, लेकिन हां पैसे विदेशी मुद्रा व्यापार कर सकते हैं, मैं वर्तमान में कुछ गंभीरता से उच्च संतुलन के साथ कुछ विदेशी मुद्रा खाते का प्रबंधन कर रहा हूं। यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो मुझे 91- 9970777789 पर संपर्क करें। सीबीआई ऑपरेटरों द्वारा एमकेटी में हो रही लूटपाट तंत्र को देखे हुए रखता है, और सिर्फ यह कह रहा है कि वे निवेशकों के हाथों को जलाए जाने की जांच कर रहे हैं। अगर एफआईआई का इशारा है कि विदेशों में विदेशों में विदेशी मुद्रा व्यापार करने की अनुमति क्यों नहीं दी जाती है, तो जसपाल सिंह कहते हैं, हाय, मैं सोच रहा था विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करें, लेकिन बाद में अपने लेख के माध्यम से जाने पर, मैं भारतीय एक्सचेंजों पर विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं। मुझे लगता है कि यह यहां व्यापार करने में अधिक सुरक्षित होगा, क्या आप विदेशी मुद्रा व्यापार पर कोई सलाह या युक्तियां प्रदान करते हैं? इसके अलावा मैं नई दिल्ली में यहां सेमिनार आयोजित करने में दिलचस्पी ले रहा था। मैंने पहले से ही संगोष्ठी के लिए प्रस्ताव भेज दिया है महोदय, हम आपके स्थान पर संगोष्ठी का आयोजन कर सकते हैं, मुझे इस पर नियमों और शर्तों के बारे में पूरी जानकारी के लिए 91-9970777789 पर कॉल करें, साथ ही आरोपों के साथ। जैसा कि मैंने पिछले हफ्ते यूरोिनर एपीआई यूडीडीनर युग्म के साथ यूरीडस मूवमेंट के साथ व्यापार किया था जब मैं लंबे समय से ईयूआरयूएसड करना चाहता हूं: - लंबे समय में यूरिनर में और यूएसडीआईआर में कम होता है, लेकिन नतीजे मुझे कुछ नहीं मिल रहा है क्योंकि दोनों जोड़ी यूरोिनर और यूएसडीनर बहुत लंबा होता है शून्य है, हमें परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ और विचार मिलना चाहिए। यूआरयूएसडी में बहुत ज्यादा ऊपर की तरफ आंदोलन (औसत 100-150 पीईपी) है लेकिन आईएनआई 8217 ईआर के साथ मिलते हैं। आप क्या सुझाव देते हैं कि अगर मैं यूआरडीएनआर में कुछ न केवल लंबे समय तक यूआरडीएड में करना चाहता हूं यदि आप लंबी एरोशस करना चाहते हैं तो आप मूल्य कार्रवाई कर सकते हैं और प्रवृत्तियों का व्यापार कर सकते हैं, तो कृपया संपर्क करें ताकि आसानी से विदेशी मुद्रा में व्यापार करने में उचित सफलता मिल सके। , आप प्रमुख चाल से लाभ के लिए खड़े हैं जब व्यापार संतुलन डेटा विज्ञप्ति, ब्याज दर के फैसले और मौद्रिक नीति के फैसले जैसे आर्थिक समाचार इवेंट्स निर्धारित हैं। फिर भी, दूसरों के दलालों से आप जो भी आकार चाहते हैं, एक इकाई भी व्यापार करने की अनुमति देते हैं। ऑन-डिमांड स्कैन टेस्ट में 5 जीबी डेटा 90 सेकेंड्स में (अर्थात स्कैन नाउ बटन दबाकर शुरू किया गया स्कैन) ठीक है कि अच्छा है, लेकिन that8217s प्रसार कॉल बुलाया। और यह कुछ समय होता है लेकिन अगर आप लाइन चार्ट एप की तुलना करते हैं, तो दोनों EURINR amp USDINR यूआईएल की तुलना में मिलता है कि 80 बार वे एक साथ चलते हैं 82308230 सुशोवन दास कहते हैं कि महोदय, मैं फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग में दिलचस्पी लेता हूं। लेकिन मैंने किया 8217 $ समझ में विदेशी मुद्रा व्यापार भारत में कानूनी या कानूनी है। यदि यह मंच कानूनी है तो, व्यापारिक प्रक्रियाओं में प्रक्रिया कैसे करें, जितनी जल्दी हो सके मुझे सूचित करें। सुमित कुमार कहते हैं हाय, कृपया मुझे 8230 का सुझाव दें .. (1) अगर मैं भारत से बाहर विदेशी मुद्रा निधि प्रबंधन सेवा (संयुक्त राज्य अमेरिका, यूके 8230 एटीसी जैसे विदेशियों को) देता हूं। और मैं अपने फंड मैनेजिंग सेवा के लिए 50 लाभ साझा शुल्क लेगा मेरे ग्राहक। तो मैं 8216forex फंड-मैनेजिंग सेवा 8217 द्वारा कमाई के लिए कर देना चाहता हूं, यह भारत में कानूनी है या नहीं (2) अगर मैंने ई-मुद्रा में अमरीकी डालर बना दिया है तो यह सही है कि ऑनलाइन यू.एस. ए. और अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार में इन अमरीकी डालर का इस्तेमाल करता हूं (यूरोज़, जीबीपीसडी, यूएसडीजी आदि) पर भी मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए देश के बाहर से कुछ राशि का हस्तांतरण नहीं करूंगा। तो मैं विदेशी मुद्रा व्यापार की कमाई के लिए कर देना चाहता हूं, यह भारत में कानूनी है या नहीं, (3) संक्षेप में 8230 की व्याख्या भी करता है..उस 8220 के पीछे तर्क क्या है, क्यों भारत सरकार विदेशी मुद्रा व्यापार की अनुमति नहीं दे रही है 8221 हाय सर। मैं यूआरयूएसडी जैसे विदेशी मुद्रा व्यापार में व्यापार शुरू करना चाहता हूं। यू.के., फिलीपींस जैसे भारत बेस पोर्टफोलियो से बाहर। महोदय मेरा प्रश्न 1- यह भारत में कानूनी है 2- यदि मैं ट्रांजिशन कर सकता हूं तो मेरे खाते को ब्लॉक कर सकते हैं plz मुझे उत्तर दें youforx का धन्यवाद विदेशी मुद्रा बाजार मुद्राओं के व्यापार के लिए एक वैश्विक विकेन्द्रीकृत बाजार है। इसमें वर्तमान या निर्धारित कीमतों पर मुद्राओं को खरीदने, बेचने और विनिमय करने के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है। संप्रभुता के मुद्दे के कारण जब दो मुद्राओं को शामिल करते हैं, तो विदेशी मुद्रा में उसके कार्यों को नियंत्रित करने वाली कोई छोटी पर्यवेक्षी इकाई नहीं होती है विदेशी मुद्रा बाजार मुद्रा रूपांतरण को सक्षम करके अंतरराष्ट्रीय व्यापार और निवेश की सहायता करता है। उदाहरण के लिए, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापार को यूरोपीय संघ के सदस्य देशों, विशेष रूप से यूरोज़ोन सदस्यों से आयात करने और यूरो का भुगतान करने की अनुमति देता है, हालांकि इसकी आय संयुक्त राज्य अमेरिका में है। यह मुद्राओं के मूल्य के सापेक्ष सीधे अटकलें और मूल्यांकन का समर्थन करता है, और ले जाने वाला व्यापार, दो मुद्राओं के बीच ब्याज दर अंतर के आधार पर अनुमान लगाता है। विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग - भारत विदेशी मुद्रा का मतलब है मुद्रा जोड़ी व्यापार। भारतीय कारावास के भीतर, हम भारतीय रिजर्व बैंक के खिलाफ किसी भी बेंच-मार्क में व्यापार कर सकते हैं। भारतीय एक्सचेंजों (एनएसई, बीएसई, एमसीएक्स-एसएक्स) तक पहुंचने वाले भारतीय ब्रोकरों के साथ व्यापार करने के लिए यह कानूनी है, जिससे मुद्रा डेरिवेटिव तक पहुंच होती है। वर्तमान में ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट्स USDINR, जेपीआईआईएनआर, जीबीपीआईएनआर, यूरोिनआर है। विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग - एमएजीएआर मुद्रा जोड़े एक व्यापक रूप से व्यापारित मुद्रा जोड़ी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले यूरो का संबंध है, जो कि EURUSD के रूप में नामित है। उद्धरण EURUSD 1.2500 का अर्थ है कि एक यूरो 1.2500 अमेरिकी डॉलर के लिए एक्सचेंज किया गया है। यहां, यूरो आधार मुद्रा है और अमरीकी मुद्रा मुद्रा की मुद्रा है। लेकिन यह भारतीयों के लिए इस जोड़े में व्यापार करने के लिए संभव नहीं है। भारतीय रिजर्व बैंक डॉलर की संख्या से कम है। इसका मतलब यह है कि, आप भारत के कोटि के खिलाड़ियों के साथ यूरेनस व्यापार करते हैं और अगर आप ढीले हो तो आप भारतीय रिजर्व बैंक से यूएसडी खरीद लेंगे और इसे दूर भेज देंगे। इससे चालू खाता घाटे में वृद्धि होती है (विदेशी मुद्रा रिज़र्व की कमी)। यदि भारत में हर कोई भारत के 039 आउट के साथ विदेशी मुद्रा में ट्रेड करता है, तो व्यापार की कुख्यात प्रकृति को मानते हुए जहां 90 व्यापारियों ने अंततः ढीला कर दिया, आरबीआई ने डॉलर के एक बहुत कुछ खोला है बहिर्वाह की भरपाई करने के लिए, हमारी सरकार को सस्ती दर पर भारतीय रुपया की बिक्री के जरिये अधिक अमेरिकी डॉलर खरीदने के लिए मजबूर किया जाएगा। इस प्रकार हमारे भारतीय रिजर्व बैंक के अवमूल्यन की ओर जाता है। भारत के स्व-ब्याज भारत पहले से डॉलर में भुगतान करके विदेशी देशों से कच्चे तेल और सोने खरीद रहा है। जब भी सरकार को आयात करने की आवश्यकता होती है, उसे बेचने और अमेरिकी डॉलर खरीदने की ज़रूरत होती है। इस प्रकार हमें डॉलर मजबूत हो जाता है और मांग की कमी और आपूर्ति से अधिक होने पर हमारी आईआरआर अपनी खरीद शक्ति को खो देता है। भारत के खिलाड़ियों के बाहर विदेशी मुद्रा व्यापार, अगर कानूनी बना दिया तो पहले से ही कमजोर मुद्रा के प्लेग के तीसरे राक्षस बन जाएगा। यही कारण है कि आरबीआई भारतीय रिजर्व बैंक की विदेशी मुद्रा व्यापार में भारतीय रिजर्व बैंक की अनुमति देता है, जो कि बदले में ही भारतीय नागरिकों के भीतर कारोबार करता है। यह सुनिश्चित करता है कि कोई भारतीय रुपये भारतीयों के पत्तों को छोड़ नहीं सकता है। कोई भी इस तरह से इनडिनर और यूरोिनर को इस तरह से व्यापार कर सकता है कि आईआरआर अस्वीकृत हो जाता है और हम अंततः यूएसडी बनाम यूरो को समाप्त कर देते हैं यह लेनदेन लागत बढ़ता है फिर तरलता की कमी भी है लेकिन अगर आप ऐसा करने के लिए बाध्य हैं, तो आप हमेशा इस बाधा के आसपास आने और अपने दांव बनाने के लिए आपका स्वागत है। हालांकि अगर आप भारत से बाहर पैसे भेजते हैं, विदेशी मुद्रा दलालों को किसी भी डेरिवेटिव में व्यापार करने के लिए, इसके अवैध और कारावास के लिए उत्तरदायी, ठीक इत्यादि। लिंक 45 क्यू दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं भारतीय मुद्रा से जुड़े मुद्रा जोड़े कानूनी तौर पर ट्रेड हो सकते हैं भारतीय एक्सचेंज व्यापार के लिए 4 ऐसे जोड़े उपलब्ध हैं फेमा अधिनियम के तहत अन्य जोड़े पर ट्रेडिंग करना अवैध है ऑनलाइन ब्रोकर के माध्यम से विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार भारत में एक गैर जमानती अपराध है कई ऑनलाइन ब्रोकर हैं जो खुदरा निवेशकों को फॉरेक्स (स्पॉट) का दावा करने के लिए गलत तरीके से लेन-देन करते हैं, उनके जरिए कानूनी रूप से किया जा सकता है, हालांकि यह सच नहीं है। आमतौर पर खुदरा निवेशकों को बड़े समय से नुकसान उठाने से रोकना (यह आरबीआई का दावा है), लेकिन मेरी राय में यह मुद्रा व्यय (यह मेरी व्यक्तिगत राय है) को रोकने के लिए है। विदेशी मुद्रा के बारे में विचार करने के कुछ बिंदु हैं: 1. विदेशी मुद्रा बाजार बहुत अस्थिर है और उचित अध्ययन के बिना, विदेशी मुद्रा व्यापार आत्मघाती हो सकता है। 2. ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल बहुत अधिक लाभ उठाने वाले हैं, जो आपके खाते को बहुत जल्द हटा सकते हैं यदि आपके पास उचित तकनीकी विशेषज्ञता नहीं है 3. ऐसे ट्रेडों केंद्रीय मुद्रा पर नहीं होते हैं, वे ओवर ओवर काउंटर (ओटीसी) होते हैं और इसलिए बहुत अच्छी तरह से विनियमित नहीं होते हैं। इसलिए अगर आप विदेशी मुद्रा व्यापार करने की योजना बनाते हैं, तो आपको अपनी मेहनत के पैसे की रक्षा के लिए एक बहुत ही विश्वसनीय ब्रोकर का चयन करना चाहिए। 22.9 के विचार मिडोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं हैरल्ड एंडरसन। 1 9 80 के दशक में कमोडिटी वायदा ब्रोकर और व्यापारी ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर डेवलपर हर बार जब किसी वस्तु या मुद्रा में कीमतें बढ़ती हैं, तो गीत जो राजनेता गाते हैं वह यह है कि यह सट्टेबाजों की गलती है। सट्टेबाजों को हमेशा मुद्रास्फीति और कीमतों में वृद्धि के लिए दोषी ठहराया जाता है। यह इतिहास हजारों साल वापस चला जाता है प्राचीन काल में, जब भी किसी राज्य को सोने की तुलना में अधिक कर्ज था, तो राजा राज्य में सभी सिक्के याद करेगा। ऐसा करने पर, किंग्स के सिक्के नागरिकों को सिक्कों को वापस करने से पहले घाटे को बनाने के लिए सिक्कों की क्लिप भेज देंगे। यही कारण है कि कई सिक्कों आज उनके किनारों के चारों ओर लकीरें हैं। (भले ही लगभग सभी सिक्कों में किसी भी धातु की सामग्री की कमी होती है।) जब तेल की कीमतें बढ़ रही थीं तो सट्टेबाजों ने समस्या का कारण बना दिया था। जब धातु की कीमतें बढ़ रही थीं तो यह सट्टेबाज़ थे जो जिम्मेदार थे। लगभग 20 देशों में विदेशी मुद्रा व्यापार अवैध है ये देश सभी प्रचार कर रहे हैं कि एक मुफ़्त बाजार मुद्रा का मूल्य निर्धारित करता है जो डरता और दंडित होने की बात है क्योंकि यह नागरिकों को दर्द पहुंचाता है। दूसरे शब्दों में, सरकार ब्रह्मांड में मूल्य का सबसे बड़ा निर्धारणकर्ता है और जो भी उस परिस्थिति से असहमत है, वह खुद को सोचने के लिए पित्त होने के लिए कैद, शर्मिंदा और अपमानित होना चाहिए। 15.7 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट मिडोट प्रजनन मिडोट के लिए नहीं स्वपनेश पांडा द्वारा अनुरोधित उत्तर भारत में अवैध ट्रेडिंग है। अक्टूबर 2007 में शामिल हो गया है स्थिति: पूर्व संस्थागत कुत्ते 1,168 पद अस्वीकरण: मैं एक भारतीय राष्ट्रीय नहीं हूं, लेकिन मुझे संदेह है कि भारतीय स्थिति हमारे जैसा है मलेशिया में। पता करें कि आपका रुपया कानूनी रूप से व्यापार-योग्य अपतटीय है या नहीं। यदि गलत नहीं है, तो ऐसा नहीं है। (और क्वाट्रैड-समर्थकॉट द्वारा, मेरा अर्थ है कि अपतटीय बाजारों में अनुमान लगाया गया है। मनी-परिवर्तर या ब्यूरो डी परिवर्तन गतिविधि की गणना नहीं की जाती है।) मुझे लगता होगा कि आपके देश में रुपये के खिलाफ केवल व्यापार अवैध है, इस मामले में, आपको ज़रूरत है पता लगाने के लिए कि क्या आप कर सकते हैं। 1. कानूनी रूप से अपने रुपया को विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति में परिवर्तित करें 2. कानूनी रूप से एक विदेशी पार्टी के लिए अपनी नई संपत्ति को वायरस हस्तांतरण। 3. कानूनी रूप से विदेशों में अपनी नई संपत्ति पार्क करें और फिर इसे वापस घर के रूप में और जब आप कृपया वापस देशभक्ति। यदि ऊपर दिए गए उत्तर (एक ही क्रम में) सभी उद्धरण हैं, तो मुझे संदेह है कि आप विदेशी मुद्रा व्यापार करने में सक्षम हैं, जब तक आप अपनी खुद की घरेलू मुद्रा के खिलाफ अटकलें नहीं करते। उपरोक्त मेरी राय है, जैसा कि मेरे अपने क्षेत्र में पूंजी नियंत्रण के नियमों से परिचित है, जो सामान्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया और सुदूर पूर्व में है अपने देश के विनिमय नियंत्रण नियमों और कानूनों पर अधिक जानकारी के लिए आपको अपनी आरबीआई वेबसाइट की जांच करनी होगी। मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, मेरी अपनी अवैध व्यापार विदेशी मुद्रा ऑनलाइन है जो मुझे बेहतर जानता है जैसा कि मैंने एनईसीटीसी के निदेशक द्वारा निवेदन किया है। सभी दस्तावेजों, बैंक स्टेटमेंट, क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट, विदेशी टूर रिकॉर्ड, इटरस के साथ और मैं 7 घंटे के सवालों के उत्तर देने के लिए वहां नहीं था। मैं सिर्फ 5 वर्षों में विदेशी मुद्रा में 1 9 00 के गोरों पर कारोबार किया (सभी खो दिया और मेरा एसी शून्य था) 4 महीने के बाद मुझे कारण बताओ नोटिस मिला, अब मुझे फ़र्मा सलाहकार ढूंढना है और भारी दंड के साथ उत्तर देना है। तो कृपया ऑनलाइन विदेशी मुद्रा साइटों का सब्सक्राइब करने से पहले आरबीआई की अनुमति लें, क्या आपने बैंक वायर ट्रांसफर के माध्यम से धन हस्तांतरित किया है क्या आपने अभी समस्या को मंजूरी दी है

Comments

Popular posts from this blog

बाइनरी विकल्प 60 सेकंड सूचक प्रकाश

विदेशी मुद्रा व्यापार दलालों में केन्या

विदेशी मुद्रा व्यापारियों दैनिक कॉम ओरेकल व्यापारी